श्री सदगुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट

प्रेस विज्ञप्ति

प. पू. भय्यूजी महाराज की प्रेरणा से वनवासी क्षेत्र में बंधुओ को चप्पल वितरण 06-07-2015

प. पू. राष्ट्र संत भय्यूजी महाराज प्रणीत श्री सद्गुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट इंदौर  द्वारा आज सुबह 10 बजे से 'मानवता सेवा अभियान' अंतर्गत क्षीर पनेश्वर  महादेव मंदिर, झाड़ उखाड़ हनुमान मंदिर, देवनालिया जिला  देवास में निर्धन व्यक्तियों को चप्पल वितरण होगा ।

भय्यूजी महाराज की प्रेरणा से संस्था द्वारा अनेक सामाजिक धार्मिक एवं पारमार्थिक योजनाए संचालित की जा रही है । जिसमे मानवता सेवा अभियान के अंतर्गत निर्धन व्यक्तियों की आवश्यकताओं का ध्यान रखते हुए उन्हें जीवन उपयोगी वस्तुएं प्रदान की जाती है।

भय्यूजी महाराज ने प्रवास के दौरान देखा की आदिवासी, निर्धन लोग ऐसे हे जो मिलो अपने कार्य हेतु पेदल चलते है। उनके पैरो में चप्पले भी नहीं होती । जंगलो से गुजरते हुए इन आदिवासियों को पत्थर, कांटे निरंतर चुभते ही रहते है। अनेक महिलाए  दूर से पानी लेने जाती है ।  लकडिया बीनने जाती है। खेतो में काम करती है वे भी नंगे पैरो से । यदि हम सर्दी गर्मी में इनके लिए चप्पलो की व्यवस्था करे तो ये कुछ रहत अनुभव करेंगे ।

भय्यूजी महाराज की इसी भावना को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा मानवता सेवा अभियान के तहत चप्पल भी विगत वर्षो से वितरित की जा रही है । विगत वर्षो में पच्चीस हज़ार चप्पलो का वितरण संस्था द्वारा किया गया है । साथ ही शीत ऋतु  में शीत लहर से बचने के लिए निर्धनो को कम्बल वितरित किये गए है ।

© 2017 All Right Reserved