श्री सदगुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट

प्रेस विज्ञप्ति

भय्यूजी महाराज प्रणीत संस्था द्वारा 'जीव दया अभियान' अंतर्गत पशुओं के लिए 500 हौद का वितरण  18-04-2016

पशु-पक्षियों के अन्न, जल के लिए सूर्योदय परिवार की विशेष पहल 

सदगुरु श्री भय्यूजी महाराज प्रणीत श्री सदगुरु दत्त धार्मिक एवं परमार्थिक ट्रस्ट द्वारा 'जीव दया अभियान' के अंतर्गत महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में बीड, उस्मानाबाद, लातूर के सूखाग्रस्त क्षेत्रों में पशुओं के लिए 500 पानी के हौद (टंकियाँ) का वितरण किया जा रहा है। 
इसके साथ ही 'सूर्योदय एम्बूलेंस' योजना के अंतर्गत सांगोला जि. सोलापुर में पशुओं को टीकाकरण एवं आरोग्य शिविर हेतु जीव दया अभियान वाहन, हाइवे एक्सीडेंट वाहन एवं स्कूल वाहन उपलब्ध कराया जा रहा है। 

सदगुरु श्री भय्यूजी महाराज के अनुसार मनुष्य तो कहीं से भी अपने अन्न, जल की व्यवस्था कर लेता है परन्तु पशु-पक्षी नहीं कर पाते है। इस हेतु संस्था द्वारा प्रति वर्ष विशेषकर 'ग्रीष्म ऋतु' में पशु-पक्षी एवं अन्य मूक प्राणियों की प्यास को बुझाने हेतु पानी के हौद, सिंटेक्स टंकियाँ, मिट्टी के सकोरों का वितरण किया जाता है। संस्था द्वारा पिछले कई वर्षों से जारी 'जीव दया अभियान' के अंतर्गत इस वर्ष 2000 लि. क्षमता की 100 पानी की सिंटेक्स टंकियाँ विदर्भ महाराष्ट्र के 100 ग्रामों में वितरित की जाएगी और अब तक 500 से अधिक पानी की टंकियां वितरित की गई है।  साथ ही 'जीव दया अभियान' के अंतर्गत पक्षियों के दाना-पानी के लिए इस वर्ष ग्रीष्म ऋतू में 50000 मिट्टी के सकोरों का वितरण मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में किया जा रहा है और अब तक 7 लाख से अधिक मिट्टी के सकोरे वितरित किये गए है। 

© 2017 All Right Reserved