श्री सदगुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट

प्रेस विज्ञप्ति

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की भय्यूजी महाराज से सौजन्य भेंट 16-05-2016

भय्यूजी महाराज पर हुए हमले की कड़ी निंदा की 

 इंदौर: प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आध्यात्मिक गुरु व राष्ट्रसंत श्री भय्यूजी महाराज से उनके विजय नगर स्थित निवास 'शिवनेरी' पर सौजन्य भेंट कर उनके स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली। आधे घंटे तक चले वार्तालाप में मुख्यमंत्री ने भय्यूजी महाराज पर हुए प्राणघातक हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि घटना के सन्दर्भ में दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने हेतु उन्होंने सम्बंधित सरकार से भी अपील की है। 

ज्ञात हो अभी हाल ही में भय्यूजी महाराज एवं उनके कुछ अनुयायिओं पर कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा पूना से इंदौर के रास्ते में सुनियोजित ढंग से हमला किया गया था जिसमें भय्यूजी महाराज सहित उनके साथियों को चोटें पहुंची थी। 

 

भय्यूजी महाराज पर हमले के पश्चात श्री शिवराज सिंह ने फ़ोन पर महाराज जी से चर्चा कर स्वास्थ्य संबंधी कुशलक्षेम जाना था और जल्द ही भेंट करने की इच्छा भी जताई थी। इसी सन्दर्भ में वैचारिक महाकुंभ की व्यस्तता से मुक्त होने के पश्चात मुख्यमंत्री आज भय्यूजी महाराज के आवास पर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री पहले भी सूर्योदय परिवार द्वारा चलाए जा रहे कार्यकमों और जनकल्याणकारी योजनाओं की सराहना कर चुके हैं। 

पिछले दो दिनों में भारत एवं अन्य प्रदेश सरकारों के कई मंत्री, विशेषकर नरेंद्र सिंह तोमर, जनरल वी के सिंह, छत्तीसगढ़ के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल भय्यूजी महाराज के आवास पर पहुँच कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। 

 

(नोट: फोटो कैप्शन- श्री भय्यूजी महाराज की सुपुत्री कल्याणी देशमुख (कुहू) मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का तिलक लगाकर स्वागत करते हुए) 

सादर प्रकाशनार्थ। 

 

© 2017 All Right Reserved